HomeInterior & Vaastuदिवाली के समय बने समसप्तक राजयोग से इन राशियों की चमकेगी किस्मत,...

दिवाली के समय बने समसप्तक राजयोग से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, प्रमोशन व धन वृद्धि की संभावना…

Diwali 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने से विभिन्न प्रकार के योग बनते हैं. आपको बता दें कि बृहस्पति और शुक्र मिलकर समसप्तक राजयोग बना रहे हैं. जिसके कारण दिवाली पर कुछ राशियों को परेशानी होगी. बृहस्पति इस समय वृषभ राशि में विराजमान है और शुक्र 13 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर गए है. जो 7 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे. समसप्तक राजयोग तब बनता है जब बृहस्पति और शुक्र एक दूसरे से सात गृह दूर हों. ऐसे में गुरु-शुक्र से बनने वाला समसप्तक राजयोग कई राशियों के लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है.

- Advertisement -

मेष

शुक्र और बृहस्पति की युति भी मेष राशि वालों के लिए अच्छी साबित होगी. इस राशि के जातक को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. इस राशि में बृहस्पति दूसरे भाव में और शुक्र आठवें भाव में स्थित है. ऐसे में इस राशि के जातकों को अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो इस अवधि में ऐसा करना फायदेमंद साबित हो सकता है.

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए सप्तम भाव में समसप्तक राजयोग रहेगा. ऐसे में इस राशि के जातकों को गुरु और शुक्र दोनों की कृपा समान रूप से मिलेगी. उन्नति के अच्छे अवसर बढ़ेंगे. नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी का अच्छा अवसर मिल सकता है. विलासिता में वृद्धि होगी. सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. अचानक धन लाभ की संभावना बढ़ेगी. वैवाहिक जीवन में गुरु का आशीर्वाद रहेगा.

धनु

समसप्तक राजयोग महत्वपूर्ण प्रगति लाएगा और लाभ की संभावनाएँ बढ़ाएगा. सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आर्थिक प्रगति तेज होगी. नौकरी के अवसर बढ़ेंगे. जो लोग किसी व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है. अचानक धन लाभ की संभावना बन सकती है. जिसमें आप अच्छी खासी रकम इकट्ठा करने में सफल रहेंगे. गुरु के दर्शन से विशेष कृपा प्राप्त होगी और आप अच्छे पारिवारिक सुख का आनंद लेंगे.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए समसप्तक राजयोग का बनना बहुत अच्छा साबित होगा. नौकरी और करियर में उन्नति की संभावना है. इस दौरान आपकी मुलाकात प्रभावशाली लोगों से होगी. कार्यस्थल पर आपका दबदबा रहेगा. आपके जीवन में गुरु और शुक्र की शुभ दृष्टि के कारण कुछ नई योजनाएं लाभकारी सिद्ध होंगी. आय के नये स्रोत मिल सकते हैं. समाज में आपका सम्मान बढ़ने का मतलब है आपके करियर में प्रगति. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश पूरी होगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. (Diwali 2024)

Must Read

spot_img